देखिए भारत के 6 रंगीले बाबा, जो रेप के आरोप में पहुंच गए जेल

इस बार फिर एक बाबा को पुलिस ने रेप के आरोप में धर दबोचा है। वैसे तो ये कोई नई बात नहीं है। सालों से ये बाबा पूजा-पाठ के नाम पर महिलाओं का शोषण करते आ रहे हैं। इसमें कहीं न कहीं गलती हमारी भी है। इतने केस सामने आने के बाद भी हम इन पर आँख मूंदकर भरोसा कर लेते हैं। ये खुद को भगवान का दूत बताते हैं और हम उनकी बात मान लेते हैं। फिर वो हमें हाथों की कठपुतलियां बनाकर नचाते हैं और हम नाचते रहते हैं।

ये बाबा पूजा-पाठ की आड़ में लोगों से पैसे ऐंठते हैं। इन्हें दान देने वाला कभी-कभी गरीब भी होता है, जो भूखे पेट चटाई पर सोता है। मगर वहीं दूसरी तरफ ऐसे लोगों से दान लेने वाले बाबा महंगी गाड़ियों में घूमते हैं। लग्जरी लाइफ जीते हैं। और हम ऐसे बाबाओं से खुश भी रहते हैं।

हमारी भी आँखें तब तक नहीं खुलतीं जब तक राम रहीम जैसे बाबाओं की काली करतूत मीडिया के जरिए हमारे सामने नहीं आती। आज हम आपके सामने ऐसे ही कुछ बाबाओं के बारे में बात करने वाले हैं, जिन्होंने अपने आश्रम को ही अय्याशी का अड्डा बना रखा था।

1. बाबा परमानन्द

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले का बाबा परमानंद उर्फ राम शंकर तिवारी पर लगे आरोपों के अनुसार बच्चे पैदा करने के नाम पर वो महिलाओं के साथ रेप करता था। फिर उनके वीडियो बनाकर उन्हें ब्लैकमेल भी करता था। उस पर कुल 12 मुकदमे दर्ज किये गए थे।

अश्लील वीडियो हो गया था वायरल

बाबा के आश्रम का एक कम्प्यूटर खराब हो गया था। इसे सुधरवाने के लिए उसे जब दुकानदार के पास भेजा गया तो दुकानदार को आश्रम में बनाया एक अश्लील वीडियो मिला, जिसे उसने वायरल कर दिया। इसके बाद पुलिस द्वारा बाबा के बाराबंकी आश्रम में छापा मारा गया, जहाँ से अश्लील सीडी और अश्लील साहित्य भी बरामद हुआ। पुलिस ने परमानन्द को 24 मई 2016 को गिरफ्तार कर लिया। फिलहाल बाबा लखनऊ की जेल में बंद है।

2. आसाराम

इस बाबा के नाम पर तो कई शहरों में चौराहे के नाम भी रखे गए थे। टीवी पर सुबह-सुबह इसके प्रवचन भी आते थे। आसाराम पर उसके आश्रम की ही नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार का मामला सामने आया था। आसाराम के साथ-साथ उसका बेटा नारायण साईं भी महिलाओं के उत्पीड़न का दोषी पाया गया था।

जेल में बंद हैं बाप-बेटे

बलात्कार का दोषी आसाराम 1 सितंबर 2013 से जोधपुर में बंद है। हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट ने उसकी जमानत भी खारिज कर दी थी। आसाराम के साथ-साथ उसका बेटा भी जेल में बंद है।

3. भीमानंद

डेली लीओ वेबसाइट के अनुसार खुद को भगवान का अवतार बताने वाला भीमानंद, सेक्स रैकेट चलाता था। भीमानंद का असली नाम शिवमूरत है, जो उत्तर प्रदेश चित्रकूट का रहने वाला है। 1988 में वो दिल्ली आ गया था। वहां उसने एक 5 स्टार होटल में गार्ड की नौकरी की। इसके बाद मसाज पार्लर में काम किया। इसके बाद 1997 और 1998 में उसे वेश्यावृत्ति के आरोप में गिरफ्तार किया गया। जेल से बाहर आने के बाद उसने अपना नाम बदल लिया और वह खुद को इच्छाधारी संत स्वामी भीमानंद महाराज बताने लगा। इसके बाद उसने वापस सेक्स रैकेट चलाना शुरू कर दिया था।

इस तरह हुआ गिरफ्तार

फरवरी 2010 में जब दो एयरहोस्टेस समेत आठ लोगों को सेक्स रैकेट चलाने के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया तो इस मामले का खुलासा हुआ। पूछताछ में यह बात सामने आई कि इस गिरोह का मास्टरमाइंड 39 साल का शिवमूरत उर्फ स्वामी भीमानंद है।

4. संत रामपाल

खबरों के अनुसार रामपाल कई लड़कियों को अपने एक किले में साधिकाओं के नाम पर बंधक बनाकर रखता था। इन साधिकाओं के साथ वो शारीरिक सम्बन्ध भी बनाता था। इनमें से 27 साल की बबिता कुमारी उसे ज्यादा पसंद थी जिसके रामपाल के लड़के के साथ भी संबंध थे।

कमरे से मिले थे ऐसे सामान

नवम्बर 2014 में रामपाल को यौन शोषण जैसे आरोपों के चलते गिरफ्तार किया गया था। छापे के दौरान उसके कमरे से प्रेग्नेंसी किट और सेक्स पावर बढ़ाने वाली दवाइयां भी बरामद हुई थीं।

5. नित्यानंद

बंगलुरु के बिदारी में स्थित अधीनम मठ के 293वें प्रधान नित्यानंद का तमिल एक्ट्रेस रंजीथा के साथ MMS बहुत वायरल हुआ था। उसकी कई शिष्याओं ने भी उस पर यौन शोषण का आरोप लगाया था।

बाबा के कमरे से मिली थी ये चीजें

जांच के दौरान नित्यानंद के कमरे से इस्तेमाल किए हुए कंडोम और गांजा बरामद किया गया था। जून 2012 में उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था।

6. गुरमीत राम रहीम

गुरमीत राम रहीम को तो आप अच्छी तरह जान ही गए होंगे। सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत को हाल ही में पंचकुला की अदालत ने आरोपी करार कर दिया है। इस मामले में 28 अगस्त 2017 को उसे सजा सुनाई जाएगी। रॉकस्टार बाबा के नाम से मशहूर इस बाबा पर 2002 में सिरसा डेरे में साध्वियों ने रेप का इल्जाम लगाया था। अब जाकर आरोप साबित हुए हैं। इस पर कितना हंगामा हो रहा है यह तो आप देख ही रहे हैं।

हमें उम्मीद करते हैं कि इतने उदाहरण काफी हैं लोगों की आँखें खोलने के लिए। इस आर्टिकल को अपने करीबियों के साथ शेयर करना न भूलें।

Loading...